Friday, 4 December 2015

Hero (दी सीक्रेट) - Rhonda Byrne Motivational Book का रिव्यु हिंदी मे

Hero (The Secret) by Rhonda Byrne – Motivational Book Review in Hindi

पुस्तक समीक्षा (Book Review)हीरो - दी सीक्रेट (Hero - The Secret)

लेखक (Author)रॅान्डा बर्न (Rhonda Byrne)

प्रकाशक (Publisher)मंजुल पब्लिशिंग हाउस  (Manjul Publishing House)




रॅान्डा बर्न ने 2006 मे रहस्य (The Secret) documentary बनाई जिसने लाखो लोगों कि जिन्दगीबदली व नई मशाल जलाई. इसी साल November 2006 मे दी सीक्रेट (The Secret) बुक प्रकाशित कि जो लम्बे समय तक bestseller रही. रोंडा बर्न ने इसी क्रम में तीन ओर bestseller books 2010 में शक्ति (The Power), 2012 में जादू (The Magic), 2013 में हीरो (The Hero) लिखी.

ये भी पढ़े -


The Hero संसार के बारह successful स्त्री-पुरषो कि जीवन यात्रा के बारे मे है जो शून्य से शीखर पर पहुचे. जिनसे आप सिखते है की  किस तरह आप अपने inner power का प्रयोग कर बाधाओ पर विजय पाये व dreams को कैसे जीये.



यूट्यूब विडियो देख (Watch YouTube Video)


Hero (The Secret) by Rhonda Byrne – Motivational Book Review in Hindi

यह book आप को प्रेरित करती है आप अपनी रूचि का काम करके आप अपने सपनों कि जिन्दगी को जीने के कदम बढाये. इस सपनों कि जिन्दगी को हासिल करने के मार्ग मे आप को जो कुछ भी मिले उसके तहे दिल से आभार व्यक्त किजिये.

आप इस वक्त चाहे जहां भी हो, कैसा भी आपका माहोल रहा हो, आपको अपने dreams साकार करने के लिए जिन things कि जरूत है, वे सभी आपके पास इसी वक्त मोजूद है.


यह motivational book आप को प्रेरित करती है की कैसे अपने सपनों को खोजे, पाये और उन ड्रीम्स को जीये. दी हीरो आप को संदेश देती है हम अपने पथ व जिन्दगी के स्वयं Hero है और हम अपने सपनों को पूरा करे.


The Hero book चार खण्डो मे बाटी गई है- सपना (The Dream), हीरो (The Hero), खोज (The Quest), विजय (Victory).ये चारो खण्ड Author के लेख के साथ-साथ उन 12 लोगों के अनुभव बताते है की उन्होंने कैसे अपने सपनो को पूरा किया.


ज़रूर पढ़े

मेरे विचार से हीरो उन किशोरों (Teenagers) व युवा लोगों (Young People) के लिए शक्तिशाली बुक है जो यह नहीं जानते की कैसे वे wonderful है. हम अपनी story के स्वयं हीरो है, यह हम पर है की हम अपनी स्टोरी को कैसे बनाते है.


इस Book को Amazon पर देखें –


1 comment: